Home / breaking news
हार के लिए अकेले तेजस्वी ही नहीं, हम सभी हैं इसके जिम्मेदार : राबड़ी देवी
Image

पटना : लोकसभा चुनाव में हार के लिए अकेले तेजस्वी नहीं, हम सभी दोषी हैं. मैं भी दोषी हूं. कोई बड़े नेता क्षेत्र में प्रचार के लिए नहीं गये. सभी अपने चुनाव में व्यस्त रहे. अकेले तेजस्वी क्या करता. वह तो दौ सौ से अधिक जगहों पर गया. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी कहीं. वे शुक्रवार को राजद के 23वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं. समारोह का आयोजन पार्टी के प्रदेश कार्यालय में किया गया था. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला हुआ है. इवीएम में भी गड़बड़ी हुई और भाजपा ने वोटरों को भी खरीद लिया.
राबड़ी ने नेता व कार्यकर्ताओं को संघर्ष के रास्ते पर चलने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि एकजुट होकर ही लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ लोग बैठें और समीक्षा करें. नौजवानों और महिलाओं को जोड़ना होगा. सिर्फ सामाजिक न्याय से काम नहीं चलेगा. सभी को अपने साथ जोड़ना होगा. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद का शरीर भले ही जेल में है, लेकिन उनका मन जनता के बीच में है. नौजवानों को वरिष्ठ लोगों से सीखना चाहिए.सभी को एकजुट होकर पार्टी को मजबूत करते हुए संघर्ष के रास्ते पर चलना है. देश व राज्य में घोटाला हो रहा है. गरीबों ने हमेशा राजद का साथ दिया है. पुराना चावल ही पथ्य होता है. मोदी सरकार ने कोई घोषणा पूरी नहीं की. उन्होंने कहा कि टिकट बांटना कोई बड़ा काम नहीं है. नेता से लेकर कार्यकर्ता तक को जमीन पर काम करना होगा. प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे ने पार्टी के इतिहास पर प्रकाश डाला.
समारोह में लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव तो पहुंचे, लेकिन उनके छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कार्यक्रम में शािमल नहीं हुए. समारोह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, तेजप्रताप यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, कांति सिंह, शक्ति सिंह यादव, अशोक कुमार सिंह, अबु दोजाना, विजय प्रकाश, शिवचंद्र राम, समीर महासेठ, सलीम जावेद, भोला यादव, उदय नारायण चौधरी सहित कई विधायकों ने भी संबोधित किया.