Home / breaking news

Feb,27,2020 12:09:37

स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी ने किया डे केयर सेंटर का उद्घाटन, सेंटर को किया गया है अपग्रेड
Image Image

*स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी ने किया डे केयर सेंटर का उद्घाटन, सेंटर को किया गया है अपग्रेड*

*बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाना उद्देश्य: स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता*

आईसीआईसीआई बैंक के सीएसआर मद के तहत बनी डे केयर सेंटर का उद्घाटन आज सूबे के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता ने किया।इसकी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि नवजात शिशुओं में होने वाले अब थेलेसीमिया, एनीमिया या हिमोफिलिया जैसी बीमारियों से ग्रसित बच्चों का इलाज अब डे केयर सेंटर में आसानी से होगा।ब्लड ट्रांसफ्यूजन और दवाइयों के लिए ये एक कारगार कदम हैं।

*रक्तदान के लिए चलेगा विशेष अभियान*

स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि रक्तदान के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा, इसके लिए सबको जागरूक होने की आवश्यकता है।
सरकार इसके लिए विशेष अभियान चलायेगी।जिसमें कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों, स्वयंसेवी संस्थाओं, एनजीओ को भी जोड़ा जाएगा।

*एक माह के अंदर कंपोनेंट सेपरेटर सेंटर की व्यवस्था होगी*

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि एक माह के अंदर कंपोनेंट सेपरेटर सेंटर प्रारंभ किया जाएगा जो मरीजों के लिए सुविधा जनक होगा।

*न्यूरोप्लेसपेन्ट सर्जरी की होगी शुरुआत*

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अस्पताल में जल्द ही न्यूरोप्लेसपेन्ट सर्जरी की भी व्यवस्था की जा रही हैं जो कि एक बड़ा कदम हैं।

*झारखंड का पहला ममता घर का शुभारंभ*

स्वास्थ्य मंत्री ने आज झारखंड के पहले ममता घर का उद्घाटन किया।बता दें कि प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं के क्रिटिकल केस में ये विभाग मददगार साबित होगा।

*स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आईसीआईसीआई बैंक को आभार*

स्वास्थ्य मंत्री ने अपने संबोधन में आईसीआईसीआई बैंक प्रबंधन का आभार व्यक्त किया है, उन्होंने बताया कि बैंक अपनी समाजिक जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है, भविष्य में भी स्वास्थ्य विभाग बैंक के साथ जुड़ समाजसेवा की मुहिम को आगे बढ़ाएंगे।

*ये थे शामिल*

स्वास्थ्य मंत्री के अलावा जिला उपायुक्त श्री राय महिमापत रे, जिले के सिविल सर्जन श्री बी वी प्रसाद, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव श्री नितिन मदन कुलकर्णी,आईसीआईसीआई बैंक के ईस्ट जोनल हेड श्री अशोक शर्मा, बिहार झारखंड के रीजनल हेड सुश्री स्वेता अनिंदिया, झारखंड सेल्स के रिजनल हेड श्री नवनीत सिंह गांधी, वरीय प्रबंधक श्री संजीत कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Latest Post