Home / breaking news
बीडीओ ने छूटे हुए महिलाओं को मतदाता सूची में जोड़ने का दिया निर्देश
Image

*छूटे हुए महिलाओं को मतदाता सूची में जोड़ें…..*
*===================*
आज दिनांक- 17/10/ 2019 को जामताड़ा जिले के कर्माटांड़ प्रखंड के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमती पल्लवी सिन्हा की अध्यक्षता में जल सहिया एवं मुखिया के साथ विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर बैठक की गई। जिसमें मुखिया एवं जल सहिया को महिलाओं को मतदान के महत्व को समझाते हुए जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। साथ- ही- साथ छूटे हुए महिलाओं को मतदाता सूची से जोड़ने का कार्य करने का निर्देश दिया गया है।

*शौचालय का निर्माण*
प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि सभी पंचायतों के अंतर्गत गांव में 1400 शौचालय का निर्माण किया जाएगा एवं पहले बन चुके शौचालय निर्माण के उपरांत जिन पंचायतों से लाभुकों का लंबित उपयोगिता प्रमाण पत्र है उन्हें यथाशीघ्र प्रखंड कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया है।

*हाथ धुलाई कार्यक्रम*
अंतर्राष्ट्रीय हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर स्वच्छता से पोषण सप्ताह मनाने के संदर्भ में सभी मुखिया एवं जल सहिया को निर्देश दिया गया कि स्वास्थ्य केंद्र, पंचायत भवन, मतदान केंद्र, समुदाय भवन, विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र आदि जगह पर हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित कर हाथ धुलाई के फायदे व हाथ धुलाई के महत्व को बताकर लोगों को जागरूक किया जाए।

*ईवीएम एवं वीवीपैट की जानकारी*
बैठक में ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन को प्रदर्शित करते हुए इसके उपयोग करने की जानकारी एवं प्रशिक्षण दोनों दिया गया। साथ ही ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन से जुड़े उलझनों को दूर किया गया। इस मौके में पंचायती राज डीपीआरओ, पंचायत सेवक, रोजगार सेवक, वार्ड सदस्य ,स्वच्छता ग्राही, सखी मंडल की दीदियां एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।