Home / breaking news
बिहार में गंगा स्नान के दौरान डूबने से चार युवकों की मौत
Image

मुंगेर के कष्टहरणी घाट और भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड क्षेत्र स्थित गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से चार युवकों की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुंगेर सदर के अंचलाधिकारी दिव्यराज गणेश और कोतवाली पुलिस ने आधे घंटे की खोजबीन के बाद दोनों युवक के शव को बरामद कर लिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया.वहीं, घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. इधर, भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के पीपरपाती गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब रहे भतीजे को बचाने के दौरान चाचा के डूब जाने से मौत हो गयी. जबकि, शाहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर गंगा नदी घाट पर राहुल कुमार यादव गंगा स्नान करने के दौरान मौत हो गयी .जानकारी के मुताबिक, परिजनों ने बताया कि कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर हाई स्कूल के पीछे रहनेवाले गाड़ी मिस्त्री महेंद्र शर्मा का 20 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार तथा महेंद्र शर्मा के बड़ा साला झारखंड के धनबाद स्थित कतरासगढ़ निवासी दिलीप विश्वकर्मा का 18 वर्षीय पुत्र नीतेश कुमार आज सुबह अपनी नानी, चाचा जितेंद्र विश्वकर्मा तथा अन्य परिजन के साथ सुबह 8:30 बजे गंगा स्नान के लिए कष्टहरणी घाट गया था. यहां स्नान करने के दौरान रोहित और नीतेश का पैर फिसल कर गहरे पानी में चला गया. दोनों को बचाने की जितेंद्र कुमार ने कोशिश की, तो वह भी डूबने लगा, जिसे आसपास स्नान कर रहे लोगों द्वारा बाहर निकाल लिया गया. लेकिन, रोहित और नीतेश गहरे पानी में चले गये और दोनों की मौत हो गयी.इसके बाद जितेंद्र ने घटना की सूचना परिजनों को दी. परिजनों द्वारा दी गयी सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस, सदर सीओ एवं वार्ड पार्षद बेबी चंकी द्वारा गोताखोरों की मदद से शव की खोजबीन शुरू की गयी. आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों शवों को बरामद कर लिया गया. पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया.वहीं, अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था. महेंद्र शर्मा ने बताया कि उसके बड़े साला दिलीप विश्वकर्मा का 18 वर्षीय पुत्र नीतेश कुमार अपने चाचा जितेंद्र विश्वकर्मा के साथ कुछ दिन पहले ही गर्मी छुट्टी मनाने अपने नानी के घर मुंगेर आया था. इधर, भोजपुर जिले में शुक्रवार को बड़हरा प्रखंड के कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के पीपरपाती गंगा नदी में स्नान करने के क्रम में पानी मे डूब रहे भतीजे को बचाने के दौरान चाचा के डूब जाने से मृत्यु हो गयी.

मृतक आरा मुफस्सिल क्षेत्र के दरियापुर निवासी रामप्रवेश राय का पुत्र जिंदल सिंह (25) है. वह अपने जीजा और भतीजे के साथ गंगा नदी स्नान करने आया था. मृतक के तीन भाई थे. वह सबसे छोटा था. इससे दोनों बड़े भाई लव और कुश सेना में नौकरी करते हैं. जिंदल स्नातक कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. वहीं दूसरी ओर, शाहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर गंगा नदी घाट पर चमरपुर गांव के घुरल यादव का परिवार का मुंडन कार्यक्रम हो रहा था. कार्यक्रम में शामिल होने आये राहुल कुमार यादव गंगा स्नान करने के दौरान डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी. शव को स्थानीय प्रशासन और मछुआरे के मदद से गंगा में महाजाल लगा कर खोजा जा रहा है.

मालूम हो कि भोजपुर जिले में 24 घंटे के अंदर गंगा नदी में डूबने से चार लोग की मौत हो चुकी है. 24 घंटे के अंदर चार लोगों की मौत की चर्चा पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. बताते चलें कि विगत गुरुवार को बड़हरा प्रखंड के ख्वासपुर ओपी क्षेत्र के महुली घाट पर उत्तर प्रदेश के दो सहोदर भाई गंगा नदी में स्नान करने के दौरान गहरे पानी डूबने के कारण मौत हो गयी थी.