Home / breaking news
झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली के चुनाव प्रभारियों संग शाह-नड्डा की बैठक, जिम्मेदारी सौंपी
Image

झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली के चुनाव प्रभारियों संग शाह-नड्डा की बैठक, जिम्मेदारी सौंपी
माथुर को झारखंड का प्रभारी बनाया गया 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष् जगत प्रकाश नड्डा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र और दिल्ली के चुनाव प्रभारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इन राज्यों में आने वाले कुछ समय में विधानसभा चुनाव होने हैं।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्रियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नताओं के साथ बैठक की और आने वाले समय में चार राज्यों में आसन्न चुनाव के संदर्भ में उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी। भाजपा नेताओं के साथ बैठक में शाह ने पार्टी की चुनाव तैयारियों का जायजा लिया और रणनीति के बारे में चर्चा की।

बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद थे जिन्हें क्रमश: दिल्ली और हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया गया है । इसमें पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव और पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर भी मौजूद थे ।

यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया है जबकि माथुर को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है। इस बैठक में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और संगठन मंत्री बी एल संतोष भी मौजूद थे।

भाजपा के महासचिव अनिल जैन ने कहा कि बैठक में नेताओं ने चुनाव के लिये पार्टी की रणनीति एवं कार्यक्रमों पर चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि राज्य नेतृत्व को सुझाव दिया गया है कि प्रतिद्वन्द्वी दल से भाजपा में शामिल होने के इच्छुक नेताओं का मूल्यांकन ठीक ढंग से करें ।

गौरतलब है कि इस वर्ष के अंत तक हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव होने हैं । दिल्ली में अगले वर्ष के प्रारंभ में चुनाव हो सकते हैं ।