Home / breaking news

Feb,27,2020 01:05:28

जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक की गई
Image Image

निजाम खान

आज दिनांक 27 फरवरी 2020 को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में उपायुक्त जामताड़ा श्री गणेश कुमार(भा.प्र.से.) के अध्यक्षता में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक की गई।

बैठक में अवैध उत्खनन की रोकथाम, अवैध ढुलाई पर नकेल लगाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

उपायुक्त ने अवैध खनन और अवैध ढुलाई के रोकथाम को लेकर उपस्थित पदाधिकारियों को विभिन्न प्रकार के दिशा-निदेश दिए गये।जिससे अवैध खनन एवं अवैध ढुलाई को पूर्ण रूप से रोका जा सके।

जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि नाला प्रखंड क्षेत्र के खड़ी माटी, छोटारामपुर, परिहारपुर,काश्ता में गढ़ा फिर से खोद दिया गया है जिसपर उपायुक्त ने कहा कि उक्त क्षेत्र हेतु सीआईएसएफ के नियुक्ति हेतु पत्राचार किया जाएगा साथ ही सम्बन्धित थाना पुलिस गश्ती करे और फॉरेस्ट विभाग भी अपने स्तर से निगरानी रखे।

चितरा माइंस से जो कोयला आता है उसे कभरिंग करने साथ ही सड़कों पर पानी छिड़काव करने का निर्देश दिया जिससे जिले में अवैध खनन के साथ-साथ प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सके।

एसपी माइंस चितरा के प्रतिनिधि ने पेड़ लगाने की बात कही जिसपर उपायुक्त ने जिला खनन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जगह को चिन्हित कर प्रतिवेदन देने को कहा है।

बैठक में अपर समाहर्ता श्री सुरेंद्र कुमार, जिला खनन पदाधिकारी राजा राम प्रसाद, पुलिस उपाधीक्षक श्री संजय कुमार सिंह,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, वन प्रमंडल पदाधिकारी, थाना प्रभारी सहित संबंधित प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Latest Post