Home / breaking news
गोवा की राज्यपाल को एसजीपीसी ने सम्मानित कि
Image

गोवा की राज्यपाल को एसजीपीसी ने सम्मानित किया
सुलतानपुर लोधी कार्यक्रम में शामिल होने की भरी हामी
जमशेदपुर: गोवा के राज्यपाल एवं देश की मूर्धन्य साहित्यकार श्रीमती मृदुला सिन्हा को सिखों की ओर से शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सम्मानित किया है.
सिख समुदाय इस वर्ष श्री गुरु नानक देव जी का 550 वां प्रकाश पर्व पंजाब के सुलतानपुर लोधी में वैश्विक स्तर पर मना रहा है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री एवं राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की पूरी संभावना है इसी सिलसिले में कर्नाटक के बीदर स्थित गुरुद्वारा नानक झिरा साहिब के तत्वावधान में गोवा से श्री गुरु नानक देव जी प्रकाश पर्व यात्रा का शुभारंभ रविवार को हुआ है. उसमें गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शामिल हुए थे और सोमवार को सिखों का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा से मिला और उन्हें सुल्तानपुर कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया.
इस प्रतिनिधिमंडल में शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोविंद सिंह लोंगोवाल, झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेठी, तखत श्री हरमंदिर साहिब पटना प्रबंधन कमेटी के उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह पूर्व कार्यकारी प्रधान सरदार शैलेंद्र सिंह, गोवा के गुरुद्वारा समिति के प्रधान हरविंदर सिंह धाम, मुंबई गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान जसवीर सिंह नानक झिरा गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान बलबीर सिंह एवं अन्य प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे

Latest Post