Home / Cricket

Sep,30,2020 05:30:40

IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया
Image

आईपीएल के 13वें सीजन के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 15 रन से हरा दिया. टीम की इस सीजन में पहली जीत है. इससे पहले टीम को दो मैच में हार मिली थी. मैच के हीरो सनराइजर्स के स्पिनर राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार रहे. दोनों ने 5 विकेट लेकर दिल्ली से जीत छीन ली.

बेयरस्टो की आईपीएल में चौथी फिफ्टी

मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की धीमी शुरुआत हुई थी. शुरुआती 5 ओवर में 24 रन ही बन सके थे. इसके बाद ओपनर डेविड वॉर्नर ने 45, जॉनी बेयस्टो ने 53 और केन विलियम्सन ने 41 रन की पारी खेली. बेयरस्टो की आईपीएल में यह चौथी फिफ्टी रही. इसके बदौलत टीम ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए.

अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा को 2-2 विकेट

वहीं, दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए. अमित ने हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर (45) को विकेटकीपर ऋषभ पंत और मनीष पांडे (3) को रबाडा के हाथों कैच आउट कराया. रबाडा ने जॉनी बेयरस्टो (53) और केन विलियम्सन को पवेलियन भेजा. उन्होंने बेयरस्टो को एनरिच नोर्त्जे के हाथों कैच आउट कराया. वहीं, विलियम्सन का कैच अक्षर पटेल ने लिया.

विलियम्सन और ईशांत का सीजन में पहला मैच

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में एक बदलाव किया. आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला. वहीं, हैदराबाद में कप्तान वॉर्नर ने दो बदलाव किए. मोहम्मद नबी और ऋद्धिमान साहा को बाहर कर केन विलियम्सन और अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. विलियम्सन, ईशांत का सीजन में यह पहला और अब्दुल का डेब्यू मैच रहा.

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर

दिल्ली में विदेशी प्लेयर शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे को मौका मिला. वहीं, हैदराबाद टीम में कप्तान वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान को शामिल हैं.

अब्दुल समद जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर

18 साल के अब्दुल समद आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं. इस सीजन में खेलने वाले वे जम्मू-कश्मीर के अकेले क्रिकेटर है. हैदराबाद ने उन्हें बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा. पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था. परवेज रसूल आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी थे. वे पूणे वॉरियर्स और हैदराबाद सनराइज की ओर से खेल चुके हैं.

दोनों टीमें:

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और एनरिच नोर्त्जे.

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (c), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन.

Latest Post