Home / breaking news

Sep,30,2020 05:19:13

पटना पहुंचे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा, बोले- चुनावी तैयारियों का मुकम्मल जायजा लेंगे
Image

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने मंगलवार की शाम पटना पहुंचे मुख्य निर्वाचन सीइसी आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि आयोग चुनावी तैयारियों की मुकम्मल जायजा लेगी. उन्होंने बताया कि चुनाव की तैयरियों का रिव्यू करने आये हैं. उनके नेतृत्व में आयोग के दो अन्य सदस्यों के साथ पूरी टीम यहां आयी है. तीन दिनों के बिहार के दौरे में मुख्य निर्वाचन आयुक्त पटना और गया में चुनावों की समीक्षा करेंगे. बुधवार को आयोग राज्य के मान्यताप्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से चुनाव से संबंधित बातचीत करेगा और सुझाव लेगा. मंगलवार को आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस के नोडल पदाधिकारियों के साथ चुनावी समीक्षा की.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त और उनकी टीम सुबह 10 बजे होटल लेमन ट्री में राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग के बाद दोपहर में इनफोर्समेंट एजेंसी के साथ और भोजन के बाद 26 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारियों के अलावा पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेंगे. आयोग जिन इनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ समीक्षा बैठक करेगी उसमें उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी, आइजी (मद्य निषेध) अमृत राज, राज्य पुलिस के नोडल पदाधिकारी, आयकर विभाग के नोडल पदाधिकारी, उत्पाद विभाग के नोडल पदाधिकारी, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर विभाग के नोडल पदाधिकारी, सीआइएसएफ के डीआइजी पूर्वी क्षेत्र, आरपीएफ के आइजी, नोडल ऑफिसर ऑफ डायरेक्टोरेट ऑफ रेवन्यु इनटेलिजेंस, नोडल ऑफिसर ऑफ इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट, नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के नोडल पदाधिकारी, सशस्त्र सीमा बल के नोडल ऑफिसर और जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट के निदेशक शामिल हैं.

आयोग द्वारा दोपहर में पटना, नालंदा, भोजपुर, सारण, सीवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, भागलपुर, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिला के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ पटना के होटल लेमन ट्री में समीक्षा की जायेगी. गुरुवार को आयोग की टीम बोधगया में होटल महाबोधि में गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, जमुई, लखीसराय, शेखपुरा, मुंगेर और बांका जिला के जिलाधिकारियों और आरक्षी अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी.

Latest Post