Home / breaking news

Oct,30,2020 01:53:02

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में 30 नवंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
Image

मुंबई. देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है, वहीं महाराष्ट्र अभी भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जिसके चलते राज्य में लॉकडाउन एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है. गुरुवार को राज्य सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि प्रदेश में लॉकडाउन को 30 नवंबर तक बढ़ाया जा रहा है.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से पूरे महाराष्ट्र में बार और रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत दे दी थी. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार और रेस्टोरेंट शुरू किए गए थे. वहीं स्कूल, कॉलेज और दूसरे शैक्षणिक और कोचिंग संस्थानों को बंद रखा गया है. राज्य सरकार ने मंगलवार को ही पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे को लोकल ट्रेन फिर से शुरू करने की सलाह के साथ पत्र लिखा था.

जहां देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में रोज कमी देखी जा रही है. वहीं महाराष्ट्र कोविड-19 के 130,286 एक्टिव केस के साथ टॉप पर बना हुआ है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,738 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 16,60,766 हो गई.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बुधवार को मिली जानकारी के अनुसार राज्य में कोविड-19 से 91 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 43,554 हो गई.

Latest Post