Home / breaking news

Jun,29,2020 03:54:52

एक सप्ताह के अंदर कार्य में प्रगति नहीं होने पर होगी कार्रवाई:उपायुक्त
Image

निजाम खान

एक सप्ताह के अंदर कार्य में प्रगति नहीं होने पर होगी कार्रवाई – उपायुक्त श्री गणेश कुमार

आज दिनाँक – 29.06.2020 को समाहारणालय मे स्थित सभा कक्ष में उपायुक्त जामताड़ा श्री गणेश कुमार (भा.प्र.से.) के अध्यक्षता में केसीसी सेचुरेशन से संबंधित बैठक किया गया। जिसमे कृषि विभाग के कार्यों का प्रखंड वार समीक्षा किया गया.

जिसमें केसीसी का लक्ष्य 8477 है.जिसकी संख्या विभिन्न प्रखंड वार निम्नवत हैं
जामताड़ा – 1659, नारायणपुर – 980, नाला – 1148, कुंडहित – 2366, फतेहपुर -620 एवं करमाटांड़ -1704 शामिल हैं। जिसमें विभाग के निदेशानुसार जितने किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से आच्छादित है उन्हें सर्वप्रथम आच्छादित किया जाना है.

समीक्षा के क्रम में केसीसी के कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं होने की वजह से उपायुक्त ने खेद व्यक्त किया.उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अपेक्षित प्रगति करने का निर्देश दिया। जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि बीटीएम और एटीएम द्वारा किए गए कार्यों का सतत मूल्यांकन हो यथा कितने किसानों का आवेदन सृजन से संबंधित, किसानों का आवेदन को अंचल कार्यालय में जमा करने से संबंधी सूचना, प्रखंड से बैंक भेजे गए आवेदन की संख्या, तथा बैंक द्वारा स्वीकृत कुल लाभुकों की संख्या निश्चित रूप प्रतिदिन से उपायुक्त को उपलब्ध कराएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर इस संबध में किसी तरह भी तरह की परेशानी होने पर उन्हें या उप विकास आयुक्त को जानकारी दें। उपायुक्त ने कहा कि अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मियों पर विधिसम्मत कार्रवाई करते हुए विभाग को सूचना दी जाएगी।

इस मौके पर उप विकास आयुक्त श्री नागेन्द्र कुमार सिन्हा, जिला कृषि पदाधिकारी श्री सबन गुड़िया, परियोजना निदेशक आत्मा श्री संजीव कुमार, एलडीएम श्री एसएल बैठा सहित अन्य संबंधित कर्मी उपस्थित थे।

Latest Post