Home / breaking news

Apr,05,2020 12:33:02

उपायुक्त ने कोरोना वायरस के इलाज में जुटे डॉक्टरों, नर्सों और अन्य मेडिकल स्टाफ की तारीफ की
Image

निजाम खान

*उपायुक्त जामताड़ा श्री गणेश कुमार (भा.प्र.से.) ने कहा कि डॉक्टरों को धरती का भगवान ऐसे ही नहीं कहा जाता है। सरकारी और निजी अस्पतालों में कई चिकित्सक ऐसे हैं जो दायित्वों का निर्वहन तो करते ही हैं, साथ ही समाज के प्रति अगाध लगाव उन्हें औरों से अलग करता है।*

उपायुक्त जामताड़ा ने कोरोना वायरस के इलाज में जुटे डॉक्टरों, नर्सों और अन्य मेडिकल स्टाफ की तारीफ की। उन्होंने मेडिकल स्टाफ के बारे में कहा कि आप लोग अपनी जान खतरे में डालकर हमारी जान बचाने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि भारत से लेकर इटली, अमेरिका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और दुनिया के अन्य देशों में फैल चुके इस वायरस से लड़ने के लिए डॉक्टर जूझ रहे हैं। डॉक्टर ही असली योद्धा है और यही मानवता की सेवा है।

*कोरोनावायरस COVID-19 के प्रभाव/प्रसार को कम करने के लिए सर्वप्रथम साफ-सफाई का होना अति आवश्यक है:- उपायुक्त जामताड़ा श्री गणेश कुमार (भा.प्र.से.)*

उपायुक्त जामताड़ा श्री गणेश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा वैश्विक महामारी घोषित किया गया है।

इस महामारी के संक्रमण के संभाव्य प्रसार की गंभीरता को देखते हुए नगर पंचायत जामताड़ा, नगर परिषद मिहिजाम क्षेत्र में सुरक्षात्मक एहतीयात के तौर पर लगातार सफाई अभियान चलाया जा रहा है। शहर में कोरोना के संभावित प्रसार को रोकने के लिए दवा का छिड़काव किया जा रहा है। हर गली मोहल्ले को सेनेटाइजर,स्प्रे द्वारा सेनेटाइज की जा रही है।

इस प्रकार कोरोना वायरस के संभावित प्रसार को रोकने के लिये नगर पंचायत और नगर परिषद क्षेत्र में सोडियम हाईपोक्लोराईड रासायनिक का छिड़काव की जा रही है। इस कार्य कार्यपालक पदाधिकारी के नेतृत्व में किया जा रहा है।

साथ ही जिला जनसंपर्क विभाग के द्वारा जनजागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

*सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई, जिला प्रशासन द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है:- उपायुक्त जामताड़ा श्री गणेश कुमार(भा.प्र.से.)*

उपायुक्त जामताड़ा द्वारा कहा गया कि सोशल मीडिया पर कार्य कर रहे सभी व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन यदि आपके द्वारा संचालित किए जाने वाले सोशल मीडिया ग्रुप पर किसी प्रकार की अफवाह फैलाई जाती है तो सीधे तौर पर आप को जिम्मेदार मानते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त द्वारा बताया गया कि यदि कोई बिना आधिकारिक पुष्टि के किसी प्रकार के झूठे/ भ्रामक या किसी धार्मिक लोगों को ठेस पहुंचाने वाली मैसेज व्हाट्सएप/ फेसबुक/ टि्वटर पर मैसेज भेजते हैं या फॉरवर्ड करते हैं तो वैसे लोगों को जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही उपायुक्त द्वारा अपील किया गया कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया का उपयोग पूरी सावधानी, सतर्कता, समझदारी से करें साथ ही अनुरोध किया गया कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर विश्वास ना करें एक जागरूक नागरिक का परिचय देते हुए सोशल मीडिया का उपयोग करें।

ये भी जानना आपके लिए बहुत जरूरी है👇

*आप तक देश और दुनिया के सभी महत्वपूर्ण खबरें पहुंचाने के लिए राष्ट्र संवाद की एक छोटी सी प्रयास– तो आयिये देश और दुनिया की सभी महत्त्वपूर्ण खबरें जानने के लिए यूट्यूब पर जाये और R samvad news सर्च कीजिये।साथ ही चैनल सब्सक्राईब कीजिये और बेल ऑईकन को भी दबाना ना भूले।क्योंकि बेल आइकॉन दबाने से जैसे ही R samvad news YouTube चैनल पर जो भी खबरें दी जाएगी उसका नोटीफीकेशन आप तक पहूंचेगा और आप तूरंत खबर को देख सकेंगे।धन्यवाद!*

Latest Post