Home / breaking news

Feb,13,2020 03:04:22

उपायुक्त की अध्यक्षता में आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक
Image

 

*उपायुक्त की अध्यक्षता में आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक*

*मानुष मुड़िया, केशरदा, बाकुलचंदा, माहूलिया, गालूडीह, जयपुरा तथा गोबरघुसी में धान क्रय* *केंद्र खोलने के दिए निर्देश*

समाहरणालय सभागार में आज उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला द्वारा आपूर्ति विभाग की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त द्वारा बहरागोड़ा प्रखंड के मानुषमुड़िया, केशरदा, जयपुरा डुमरिया के बाकुलचन्दा, घाटशिला के गालूडीह व माहूलीया और पटमदा प्रखंड के गोबरघुसी में यथाशीघ्र धान क्रय केंद्र खोलने का निर्देश दिया गया। उन्होंने सभी धान अधिप्राप्ति केंद्र के साथ एक अधिकारी अथवा पंचायत सेवक को टैग करने सम्बन्धी निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया। उपायुक्त ने कहा कि धान अधिप्राप्ति से संबंधित भुगतान के संबंध में किसानों के साथ वार्ता कर भुगतान होने में विलंब के कारण की जानकारी उन्हें प्रदान करें जिससे किसी भी प्रकार की भ्रम की स्थिति न पैदा हो। उपायुक्त ने प्रखंड स्तर पर लैंप्स के साथ बैठक कर कार्यवाही से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिए।

*’सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में राशन कार्ड से संबंधित प्राप्त आवेदनों का निष्पादन* *प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें- उपायुक्त*

उपायुक्त ने सभी मार्केटिंग ऑफिसर को निर्देश दिए कि ‘सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में राशन कार्ड बनाने से संबंधित प्राप्त आवेदन का प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला अपूर्ति पदाधिकारी तथा सभी मार्केटिंग ऑफिसर को निर्देश दिए कि उनके स्तर पर राशन कार्ड से संबंधित कोई भी आवेदन लंबित ना रहे यह सुनिश्चित करें। उन्होंने राशन कार्ड में आधार नंबर जोड़ने, मोबाइल नंबर जोड़ने अथवा बदलने और डीलर बदलने संबंधी आवेदनों का प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया। सभी मार्केटिंग ऑफिसर को अयोग्य लाभुकों के राशन कार्ड का जांच कर रद्द करने का निर्देश दिया गया साथ ही यह भी कहा गया कि किसी जरूरतमंद का राशन कार्ड रद्द न हो यह भी सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने कहा कि आदिम जनजाति के व्यक्ति से प्राप्त आवेदन पर प्राथमिकता से कार्रवाई करते हुए राशन कार्ड बनाना सुनिश्चित करे। उन्होंने सभी मार्केटिंग ऑफिसर को निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें की लोगों को राशन उठाव में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए यदि कहीं नया डीलर बनाने की जरूरत हो तो वह भी बनाना सुनिश्चित करें। बैठक में विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी श्री नवीन कुमार, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण, प्रखंड विकास पदाधिकारी पोटका, धालभूमगढ़, सभी मार्केटिंग ऑफिसर तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Latest Post