Home / breaking news

Aug,01,2020 08:09:01

अब अमेरिका में बैन हो सकता है चीनी एप टिकटॉक, राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया संकेत
Image

वाशिंगटन. भारत के बाद अब अमेरिका में भी चीनी एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाये जाने की तैयारी की जा रही है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि हम चीनी एप टिकटॉक पर नजर रख रहे हैं. इसके लिए वह कई सारे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं.

गौरतलब है कि भारत ने बीते हफ्ते चीन की 47 और ऐप बैन लगा दिया. इससे पहले भी भारत सरकार चीन के 59 ऐप बैन कर चुकी है. जिनमें टिकटॉक भी शामिल है. बाद में बैन किए गए एप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं. मतलब पहले से बैन एप के जैसे एप बनाकर उतार दिए गए थे. इन एप्स पर यूजर्स की डेटा चोरी का आरोप लगा है. भारत ने चीनी एप्स के खिलाफ कार्यवाही गलवान घाटी में झड़प के बाद शुरू की थी.

मीडिया रिपोटर््स के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टिकटॉक को लेकर जल्द आदेश जारी कर सकते है. इस पर शनिवार यानी आज फैसला हो सकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि हम टिकटॉक पर नजर रख रहे हैं. इसे जल्द बैन किया जा सकता हैं. हम इसे लेकर कुछ और भी कर सकते हैं, हमारे पास कई सारे विकल्प हैं. ट्रंप का बयान उन रिपोटर््स के बाद आया है जिसमें कहा गया था बाइटडांस टिकटॉक को बेच सकता है और कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से इस बारे में बात भी कर रही है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा कि हम टिकटॉक को देख रहे हैं. हम इसे बैन भी कर सकते हैं. हम कुछ और भी कर सकते हैं. हमारे पास कई दूसरे विकल्प भी हैं. बहुत सारी चीजें हो रही हैं. इसलिए हम देखेंगे कि क्या हो सकता है.

Latest Post