Home / breaking news

Sep,30,2020 05:12:17

अनलॉक-5: रेलवे को मिल सकती है पैसेंजर ट्रेन चलाने की छूट, स्कूल-कॉलेज के पर भी दे सकती है ढील
Image

नई दिल्ली. कोरोना संकट काल में केंद्रीय गृह मंत्रालय धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियों में ढील दे रही है. इसी क्रम में अब गृह मंत्रालय आज किसी भी वक्त अनलॉक 5 की गाइडलाइन जारी कर सकता है. इस बीच संभावना यही जताई जा रही है कि अनलॉक 5 में कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए छोटी दूरी की पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की अनुमति दी जा सकती है.

वहीं स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, पर्यटक सहित अन्य आर्थिक गतिविधियों को अनलॉक 4 में ढील देने की संभावना थी. लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रायल ने इस पर किसी पहले की तरह बैन रखा. वहीं अब अनलॉक ५ में इन छूट देने की संभावना बढ़ गई है.

मालूम होगा कि कल अनलॉक 4 का अंतिम दिन है. देश में एक अक्टूबर से अनलॉक का पांचवें चरण की शुरूआत हो जाएगी. ऐसे में सरकार की ये सोच होगी कि लॉकडाउन के कारण ठप पड़े अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने की. अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार स्कूल-कॉलेज के साथ-साथ कई तरह की आर्थिक गतिविधियों में ढील दे सकती है.

बताते चले कि अलग-अलग राज्यों ने अपने स्तर पर स्कूल खोलने की तैयारी कर ली. कई स्कूल और कॉलेज 21 सितंबर से फिर से खुल गए. हालांकि 9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों को स्वेच्छा से स्कूल आने की छूट दू गई. यह अगले महीने तक जारी रहने की उम्मीद है. इसे देखते हुए अब अटकलें तेज हो गई है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय स्कूल कॉलेज को खोलने की अनुमति दे सकती है.

Latest Post